छत्तीसगढ़बड़ी खबर

फर्जी मस्टररोल का एक और मामल लोकपाल अधिकारी के नाम लिखित शिकायत…….

फलेश मधुकर बेमेतरा – साजा जनपद पंचायत क्षेत्र अंतर्गत के ग्राम पंचायत हथमुड़ी पंचायत के सरपंच/ सचिव पर ग्रामीणों ने गंभीर आरोप लगाते हुए एक लिखित शिकायत लोकपाल अधिकारी के नाम पर उचित कानूनी कार्यवाही कराने सौंपे हैं ग्रामीणों ने हमारे संवाददाता को बताया कि वर्ष 2020-21 में पंचायत द्वारा मनरेगा के तहत कराए गए निर्माण हेडसपुर गौठान के पास डबरी निर्माण कार्य एवं हेडसपुर में तालाब गहरी निर्माण कार्य तथा मरारी तालाब गहरीकरण कार्य हथमुडी में मनरेगा निर्माण कार्य पर जमकर फर्जीवाड़ा का सरकारी राशि का दुरुपयोग करने का आरोप ग्रामीणों ने सरपंच सचिव ऊपर लगाए

फर्जी मस्टररोल का एक और मामल लोकपाल अधिकारी के नाम लिखित शिकायत

गौरतलब हो कि पूरा मामला जो है बेमेतरा जिला के साजा ब्लाक अंतर्गत के ग्राम पंचायत हथौड़ी का है जहां पर कि ग्रामीणों ने मनरेगा के तहत हुऐ विभिन्न निर्माण कार्यों में दर्जनों लोगों के नाम पर फर्जी मस्टररोल जारी करने का आरोप ग्रामीणों ने सरपंच सचिव के ऊपर लगाया है।

मनरेगा का एक ही नारा जितना काम उतना दाम को झुठलाते सरपंच/सचिव

केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजना मनरेगा जिनके तहत सरकार ग्रामीणों के गांव में ग्राम विकास के कार्यों पर 100 दिन की रोजगार मुहैया कराते हैं किंतु सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना को बदनाम करने के लिए सरपंच सचिव जो कार्य ही नहीं किया है उनका नाम पर फर्जी मस्टररोल जारी कर सरकार की आंखों में धूल झोंक कर लाखों रुपए की झोलझाल करने का एक जरिया बना रखें।

जिसकी लाठी उसकी भैंस शिकायतकर्ताओ का कहना

ग्रामीणों ने हमारे संवाददाता को बताया कि यहां पर ग्राम पंचायत हथौड़ी में खासकर सरपंच के ही गुर्गे अपने आप को यह कहते हैं कि जिसकी लाठी उसकी भैंस पंचायत सरपंच हमारे पक्ष का बना है हम मनमर्जी करे हैं या गुंडा गर्दी आप लोगों को जहां शिकायत करना है करो हमारा तुम कुछ नहीं कर सकते कह ग्रामीणों को भी धमकाते हैं।

मनरेगा का इस तरह साजा जनपद क्षेत्र में ना जाने और कितने शिकायत होंगे
बहर हाल ग्राम पंचायत हथमुड़ी का मामला सामने आया जिनका लिखित ग्रामीणों ने लोकपाल अधिकारी को सौंपा है अब देखने वाली बात यह है कि क्या विभागीय अधिकारी में सक्रियता से कार्य कर उचित कानूनी या जांच निर्देश करते हैं या फिर मामले को दबा देंगे।
शिकायतकर्ता ग्रामीणों में विशेष रुप से टकेश्वर पटेल,छत्रपाल पटेल, डेविड शर्मा,भोला राम निषाद,ओकेश ठाकुर,धनेश्वर निषाद,सहदेव ठाकुर,सुरेश निषाद,विनोद यादव आदि मौजूद थे।

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button