छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़

प्रधानमंत्री आवास मिलने के बाद भी रहने को घर नहीं, आखिर कब बनेगा इनका आवास

बलरामपुर जिले के विकासखंड कुसमी के ग्राम पंचायत वेतपनी में आज भी झाड़ियों की झोपड़ी बनाकर बे सहाय गरीब परिवार रहने को है मजबूर
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत इन गरीबों को आवास तो दिया गया लेकिन बनाने वाले रोजगार सहायक पृथ्वी चंद यादव आवास की राशि इन गरीब ग्रामीणों से गलत ढंग से अंगूठा लगवा कर वी. एल. ई. के मदद से इनका राशि आहरण कर शासकीय राशियों का कर रहा दुरुपयोग। कई बार जिला प्रशासन को अवगत कराने के बाद भी नहीं रमकी बाई एवं पुट्टी भाई का घर अधिकारियों की लापरवाही की वजह से नहीं बन पाया घर जिसके चलते झाड़ियों की झोपड़ी बनाकर  जीवन यापन करने को है मजबूर विधवा महिला रमकी बाई अपने बेटे के साथ।
महिला रमकी बाई के द्वारा कई बार जनपद सीईओ को मौखिक रूप से अवगत कराया गया और शिकायत दर्ज भी किया गया कि ग्राम पंचायत वेतपानी के रोजगार सहायक पृथ्वी चंद यादव के द्वारा आवास बनाने का काम के नाम पर रमकी बाई के घर से दो किलोमीटर दूर ईंट एवं रेत गिरा कर छोड़ दिया गया था जो कि कई वर्ष बीत गए लेकिन नहीं बनवाया रोजगार सहायक पृथ्वी चंद यादव ने प्रधानमंत्री आवास।

रोजगार सहायक पृथ्वी चंद यादव के सामने प्रशासन ने घुटने टेके

जिसकी शिकायत शासकीय राशि गबन करने का आरोप लगाते हुए जनपद सीईओ को लिखित रूप से बयान भी दिया गया। जिस पर जनपद सीईओ के द्वारा नोटिस जारी कर रोजगार सहायक को अवगत कराया गया था। जिस पर जनपद सीईओ के द्वारा आदेश जारी किया गया कि 3 दिन के भीतर निर्माण कार्य पूर्ण/ प्रारंभ कर कार्य में प्रगति लाना सुनिश्चित करें नहीं करने की स्थिति में आपके विरुद्ध शासकीय राशि के गबन करने के संबंध में प्राथमिकी दर्ज(FIR) कराई जाएगी जिसके लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे। इस आदेश के बावजूद भी रोजगार सहायक पृथ्वी चंद यादव के द्वारा आवास निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया। जिससे यह प्रतीत होता है कि प्रशासन रोजगार सहायक पृथ्वी चंद यादव के सामने घुटने टेक दिए हैं। जिससे रोजगार सहायक पृथ्वी चंद यादव के हौसले बुलंद हैं।

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button