देश

Delhi Breaking: दिल्ली की बेटी के साथ हादसा या हत्या ? कंझावला कांड का नया सीसीटीवी फुटेज मिला….जानिए अब तक क्या हुआ?

Delhi Girl Dragging Case: स्कूटी सवार 23 वर्षीय युवती को कार ने सुल्तानपुरी में टक्कर मार दी और 4 किमी घसीटते हुए ले गई. युवती का शव कंझावला एरिया में सड़क पर मिला.

Delhi Sultanpuri Kanjhawala Girl Accident: देश की राजधानी दिल्ली में नए साल के दिन इंसानियत शर्मसार हो गई. घटना बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी की है, जहां पर एक कार ने स्कूटी सवार 23 वर्षीय युवती को टक्कर मार दी. टक्कर के बाद कार स्कूटी सवार महिला को नग्न हालत में घसीटते हुए करीब 4 किमी तक दौड़ती रही. महिला का शव रोहिणी जिले के कंझावल में मिला. पुलिस ने चश्मदीद को सुल्तापुरी थाने में बुला रखा है. वहीं हादसा करने वाली कार का एक नया सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. आइए जानते हैं कि इस मामले में अब तक क्या-क्या हुआ है.

मामले की 10 बड़ी बातें

  1. घटना रविवार (1 जनवरी) को तब सामने आई जब रोहिणी जिले की पुलिस को सुबह 3.30 बजे एक कॉल पर सूचना मिली कि कुतुबगढ़ की तरफ जा रही एक बलेनो कार महिला के शव को घसीटते हुए ले जा रही है. कॉल करने वाले ने पुलिस को कार का नंबर भी बताया. 4 बजे कंझावला पुलिस को एक कॉल मिली जिसमें बताया गया कि एक महिला का शव नग्न हालत में सड़क पर पड़ा हुआ है. सूचना मिलने पर पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची. महिला के शव को मंगोलपुरी के एसजीएम अस्पताल में पहुंचाया गया.
  2. पुलिस ने कार मालिक की पहचान करते हुए यात्रा कर रहे 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ शुरू की. पूछताछ के दौरान पांचों ने बताया कि सुल्तानपुरी पुलिस स्टेशन के पास उनकी कार से महिला की स्कूटी की टक्कर हुई थी. तेज म्यूजिक के चलते उन्हें पता नहीं चला और वे कार को लेकर चले गए.
  3. पुलिस के मुताबिक 23 वर्षीय युवती शादियों और दूसरे कार्यक्रमों में पार्ट टाइम काम करती थी. रविवार की रात वह ऐसे ही एक कार्यक्रम से वापस घर आ रही थी जब वह हादसे का शिकार हो गई. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दीपक खन्ना (26), अमित खन्ना (25), कृष्णन (27). मिथुन (26) और मनोज मित्तल (27) के रूप में हुई है. पुलिस ने कार को जब्त कर लिया है. हादसे के वक्त आरोपियों के नशे की हालत की जांच के लिए युवकों के ब्लड सैंपल भी लिए गए हैं.
  4. सुल्तानपुर थाना पुलिस ने पुलिस को सूचना देने वाले चश्मदीद को थाने में बुला रखा है और उससे जानकारी ली जा रही है. चश्मदीद विकास जोमैटो में डिलीवरी ब्वॉय का काम करता है. 31 दिसम्बर की रात विकास डिलीवरी कर रहा था जब उसने कंझावाला इलाके में उस कार को देखा जिसमें लड़की फंसी थी. उसने इसकी सूचना पुलिस को भी दी.
  5. मृतका  की मां ने एबीपी न्यूज से बातचीत में पुलिस के दावे पर सवाल खड़े किए हैं. एबीपी न्यूज पर आए प्रत्यक्षदर्शी का जिक्र करते हुए मां ने कहा अब तो प्रत्यक्षदर्शी में सामने आ गया लेकिन पुलिस बात मानने को तैयार नहीं है. मां ने कहा उनकी बेटी का रेप कर सड़क पर फेंक दिया गया ताकि यह एक्सीडेंट की तरह लगे।
  6. इस बीच आरोपियों की गाड़ी का एक और सीसीटीवी सामने आया है जिसमे गाड़ी यूटूर्न कर रहे है और इस में गाड़ी के नीचे कुछ फंसा हुआ भी नजर आ रहा है.
  7. युवती के शरीर की जो तस्वीरें सामने आई हैं वह भयावह हैं. हादसे के बाद युवती का शरीर पूरी तरह रगड़ चुका था. कमर की कई हड्डियां टूट चुकी थीं. आज सोमवार (2 जनवरी) को युवती का पोस्टमार्टम होगा जिसके बाद कई और बातें साफ होगीं.
  8. दिल्ली महिला आयोग ने मामले का स्वतः संज्ञान लिया है. आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को समन भेजकर आयोग के सामने पेश होने को कहा है. वहीं दिल्ली से आम आदमी पार्टी से विधायक सौरभ भारद्वाज ने मामले में उपराज्यपाल पर निशाना साधा है.
  9. दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने घटना पर ट्वीट कर लिखा “उनका सिर शर्म से झुक गया है.” उन्होंने आगे लिखा “दिल्ली पुलिस कमिश्नर के साथ मामले की निगरानी हो रही है और सभी आरोपी पकड़ लिए गए हैं. सभी पहलुओं पर जांच हो रही है.
  10. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लिखा है “कंझावला में हमारी बहन के साथ जो हुआ, वो बेहद शर्मनाक है. मैं उम्मीद करता हूं कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सज़ा दी जाएगी.

/

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button